Powered By Blogger

Wednesday 22 March 2017

यह जड़ी बूटी उन इलाजों में से एक है और यह सिर्फ 16 घंटे में 98% कैंसर

यह जड़ी बूटी उन इलाजों में से एक है और यह सिर्फ 16 घंटे में 98% कैंसर कोशिकाओं में मार सकता है। Amely, "लाइफ साइंस" में प्रकाशित शोधों के अनुसार, आर्टेमिसिनिन, "मिठाई कीड़ा" या "आर्टेमिसिया अनाआ" डेरिवेटिव का उपयोग चीनी दवा में किया गया था और यह 16 घंटे से कम समय में 98% फेफड़े के कैंसर की कोशिकाओं को मार सकता है।

अपने द्वारा इस्तेमाल की गई जड़ी-बूटियों ने फेफड़ों के कैंसर कोशिकाओं को 28% तक कम कर दिया है, लेकिन लोहे के साथ संयोजन में "आर्टेमिसिया अनाआ" सफलतापूर्वक और पूरी तरह से "मिटता" कैंसर और प्रयोग में इस जड़ी-बूटियों के स्वस्थ फेफड़े के कोशिकाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

अतीत में आर्टेमिसिनिन को एक शक्तिशाली मस्तिष्क-विरोधी उपचार के रूप में इस्तेमाल किया गया था, लेकिन अब यह साबित हो जाता है कि कैंसर के खिलाफ लड़ाई में यह इलाज भी प्रभावी है।

जब वैज्ञानिकों ने अध्ययन करते समय लोहे को जोड़ दिया, जो बाद में फेफड़े के ऊतकों से जुड़ा था, विशेषकर कैंसर संक्रमित कोशिकाओं के लिए, आर्टएमिस्सिनिन ने चुनिंदा "बुरा" कोशिकाओं पर हमला किया और "अच्छा" कोशिकाओं को अछूता छोड़ दिया। सामान्य तौर पर, हमारे परिणाम बताते हैं कि आर्टेमिसिनिन 'ई 2 एफ 1' प्रतिलेखन कारक को रोकता है और फेफड़ों के कैंसर कोशिकाओं के विनाश में हस्तक्षेप करता है, जिसका अर्थ है कि यह प्रतिलेखन तरीका प्रस्तुत करता है जिसके अनुसार आर्टेमिसीनिन प्रजनन कैंसर कोशिका वृद्धि को नियंत्रित करता है ", में किए गए शोधों के निष्कर्ष में कहा गया था कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में कैंसर प्रयोगशाला

No comments:

Post a Comment